जयपुरराजस्थान

2 माह बाद जयपुर शहर में आधार केंद्र की सेवाएं हुई बहाल, करवाइये अपने काम पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,जयपुर :- लॉकडाउन 4 में जयपुर शहर में आधार केंद्र फिर से शुरू हो गए हैं. जयपुर कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने एक आदेश निकालकर बंद पड़ी आधार की सेवाओं को बहाल कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि आधार बनाने के उपयोग में आने वाली मशीनों को फोटो स्कैन के साथ ही सैनिटाइज किया जाना जरूरी होगा साथ ही आधार केंद्र में कार्यरत कर्मचारी ग्लब्स व मास्क और अन्य सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करेंगे.

गौरतलब है कि जयपुर शहर में करीब 5 हजार आधार कार्ड बनाए जाते हैं और करेक्शन किया जाता है. दो माह काम बंद होने की वजह से करीब ढाई लाख कार्ड पेंडिंग चल रहे हैं, जिनके बनाने का काम अब शुरू हो पाएगा. कई लोगों के आधार नहीं होने की वजह से राशन कीट मिलने में खासी परेशानी हुई है इस लॉक डाउन के दौरान.

जयपुर कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने  कर्फ्यू ग्रस्त एरिया को छोड़कर चयनित आधार सेंटर को बहाल कर दिया है. जयपुर शहर में आधार बनाने वाली एजेंसी के डायरेक्टर हेमराज सिंह तंवर ने बताया कि कमिश्नरेट समेत कुल 57 आधार केंद्र फिर से शुरू हो गए हैं. लंबे समय से बंद पड़े नगर निगम मुख्यालय और जॉन कार्यालयों में भी आधार बनाने के काम फिर से शुरू हो पाएंगे.

कोविड 19 के चलते नए नियमों का पूरा ध्यान रखना होगा. आधार केंद्रों पर बीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाएगी इसके लिए टाइम बाउंड कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है. सेंटर पर सेनेटाइजर रखना जरूरी होगा. आधार मशीन बार बार सेनेटाइज करना है और मास्क एवं गलब्स पहनना जरूरी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close