नागौरराजस्थान

नागौर: ‘मनमानी’ से बाज नहीं आ रहे प्रवासी, 800 लोगों पर हुई कार्रवाई पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,नागौर :- राजस्थान के नागौर में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे में संक्रमण का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. नागौर जिले में हाल ही प्रवासी मजदूरों की वजह से कोरोना संक्रमितों के मामलों में इजाफा हुआ है. वहीं, कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी कुछ मजदूर और प्रवासी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

कई जगह से प्रवासी श्रमिकों के बाहर घूमने की सूचनाएं भी सामने आ रही हैं. अब तक जिलेभर में 800 से ज्यादा ऐसे लोगों के खिलाफ मामले दर्ज कर आपदा प्रबंधन के तहत कार्रवाई भी की जा रही है. वहीं, प्रवासी श्रमिकों को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा मिले निर्देशों को लेकर जिलेभर में सख्ती देखी जा रही है.

डीडवाना से निकलने वाले किशनगढ़-रतनगढ़ मेगा हाइवे पर नाका बनाया गया है. नाके पर चिकित्सा विभाग की टीम भी तैनात की गई है. साथ ही, हर गाड़ी जो शहर में प्रवेश कर रही है, उसकी जांच कर उसमे आए लोगो को स्कूल या होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है.

नाके से सीधा अस्पताल भेजकर उनकी स्वास्थ्य जांच करवाई जाती है. उसके बाद क्वारेंटाइन किया जा रहा है ताकि सामाजिक संक्रमण कम किया जा सके. डीडवाना के अलावा कुचामन में भी हाइवे पर नाका बनाकर जांच की जा रही है तो, परबतसर और नावां में भी जिले की सीमाओं पर नाकेबंदी कर जांच के बाद ही, प्रवेश दिया जा रहा है.

बता दें कि, राजस्थान में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना मरीजों की संख्या अब पांच हजार के पार हो गई है. राज्य में 17 मई के सुबह 9 बजे तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों के 70 नए मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 5030 हो गया है. वहीं, इनमें से 2991 मरीज रिकवर हो चुके हैं. साथ ही, कोरोना पॉजिटिव 128 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

राजस्थान में 17 मई को सुबह 9 तक कोरोना एक्टिव केस की संख्या 1911 हो गई है. प्रदेश में 17 मई को सबुह जयपुर से 36 कोरोना के नए मामले सामने आए, कोटा से 2, झुंझुनू से 2, डूंगरपुर से 18 अजमेर से 1, बाड़मेर से 1, दौसा से 1, प्रतापगढ़ से 1, नागौर से 1, बीकानेर से 5, सवाई माधोपुर से 1, करौली से 1 पॉजिटिव केस सामने आए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close