जयपुरराजस्थान

राजस्थान: शेखावत ने बस भेजने को लेकर उठाए प्रियंका गांधी की मंशा पर उठाए सवाल जाने क्या है माजरा पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,जयपुर :- केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रवासी मजदूरों के लिए बस भेजने के मसले पर कांग्रेस और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच खींचतान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की मंशा पर सवाल उठाया है.

‘क्योंकि राजस्थान में BJP सरकार नहीं’
शेखावत ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन को प्राप्त करने की महत्वाकांक्षा के साथ काम कर रही है. उन्होंने कहा कि, प्रियंका गांधी को राजस्थान और उत्तर प्रदेश ही दिखा, क्योंकि राजस्थान में बीजेपी की सरकार नहीं है, बल्कि वहां गांधी परिवार के प्रिय अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व में सरकार चल रही है.

‘वो 100 ट्रेन और ले सकते हैं’
केंद्रीय मंत्री ने सवालिया लहजे में कहा, ‘आखिर बसों की आवश्यकता क्या है जब उत्तर प्रदेश ने 550 ट्रेनें ली हैं तो वो, 100 ट्रेनें और ले सकते हैं. राजस्थान सरकार ने कितनी ट्रेनों की मांग भेजी. हम हर जिले से श्रमिक एक्सप्रेस (Shramik Express) चला सकते हैं. 30 बसों के बराबर एक ट्रेन में लोग जा सकते हैं.’

‘क्यों नहीं UP सरकार से बात करते’
उन्होंने इसी तरह सवालिया लहजे में राजस्थान सरकार से कहा, ‘आप क्यों नहीं यूपी सरकार के साथ बातचीत करते हैं. वो, एनओसी (NOC) देने को तैयार हैं. आप 1000 क्या, 3000 बसों के बराबर की सवारियां वहां भेज सकते हैं. दो दिन में भेज सकते हैं. आप इसको राजनीति का अखाड़ा क्यों बना रहे हैं?’

‘आपने कितनी ट्रेनों की अनुमति दी’
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘मेरा प्रश्न यह है कि राजस्थान के जिन 12 लाख प्रवासियों ने घर वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, उनके लिए आपने कितनी ट्रेनों की अनुमति दी है.’ शेखावत ने कहा कि कमाल की बात यह है कि, जिन बसों के नंबर कांग्रेस पार्टी ने भेजे हैं, उनमें से कुछ एंबुलेंस हैं तो कुछ ऐसी गाड़ियों के नंबर हैं, जो पिछले पांच साल से सड़क पर उतरने के काबिल नहीं बची हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close