राजस्थान

सीकर में मिले कोरोना वायरस के 4 नए केस, संक्रमितों की संख्या पहुंची 68 पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,सीकर :- राजस्थान के सीकर जिले में गुरुवार को चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें से तीन सीकर शहर और एक खंडेला ब्लॉक का है. ये सभी लोग महाराष्ट्र से आए थे. जानकारी के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्षेत्रों में चिकित्सा विभाग की ओर से स्प्रे, सर्वे, स्क्रीनिंग और सैंपल लेने का काम करवाया जा रहा है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि, गुरुवार को सीकर शहर में महाराष्ट्र से आए तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो एक ही परिवार के हैं. ये लोग निजी वाहन से यहां आए थे. विभाग की ओर से रैंडम सैंपल लेने की प्रक्रिया के दौरान, 19 मई को इनका सैंपल लिया गया था. इसका परिणाम कोरोना पॉजिटिव आया है.

उन्होंने बताया कि, सीकर शहर के देवीपुरा कोठी क्षेत्र में फातिमा मस्जिद के पास 35 वर्षीय युवक, 27 वर्षीय महिला और एक 30 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा खंडेला कस्बे के वार्ड 13 के नदी बाजार क्षेत्र में एक 33 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. यह भी महाराष्ट्र से आया था. विभाग की टीमों द्वारा इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री भी जुटाई जा रही है.

उपचार के दौरान महिला की मौत

वहीं, दांता ब्लॉक के चंदली का बास की 70 वर्षीय महिला की गुरुवार को एसएमएस (SMS) अस्पताल में उपचार के दौरान, मृत्यु हो गई. सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि, दांता ब्लॉक के चंदेली का बास गांव की 70 वर्षीय महिला बुधवार को जयपुर के एसएमएस में पॉजिटिव पाई गई थी.

महिला 18 मई को सड़क हादसे में घायल हो गई थी. परिजन इसे श्रीकल्याण अस्पताल में लेकर आए थे. वहां से महिला की गंभीर हालत को देखते हुए जयपुर रेफर किया गया था. जयपुर के एसएमएस अस्पताल में लिए गए सैंपल में यह पॉजिटिव पाई गई हैं और गुरुवार को उसकी मृत्यु हो गई. जानकारी के मुताबिक, अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 68 हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close