टेक्नोलॉजीदेश

Vivo ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, मजबूत कैमरा और डिजाइन के बावजूद है थोड़ा महंगा पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,नई दिल्ली :- देशभर में लॉकडाउन के बीच अब सरकार ने मोबाइल फोन बेचने की ऑनलाइन अनुमति दे दी है. ऐसे में कंपनियां अपने नए मोबाइल फोन को लॉन्च करने में लगी है. ऐसा इसलिए ताकि बाजार में नए प्रोडक्ट आ सकें. स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वीवो ने भी अपने वी सीरिज के नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को भी डेढ़ महीने से टाल रखा था. लेकिन अब कंपनी ने एक नया फोन भारतीय बाजार में उतार दिया है. वीवो वी19 नाम के फोन में छह कैमरे हैं, जिसमें चार नॉर्मल तस्वीरों के लिए और दो सेल्फी के लिए हैं. क्वाड कैमरे की वजह से कंपनी ने इस फोन की कीमत भी थोड़ी ज्यादा रखी है.

कंपनी ने सुधारा प्रोसेसर 
हालांकि कंपनी ने बाजार में पहले से बिक रहे अपने स्मार्टफोन के मुकाबले इस नए फोन के प्रोसेसर में काफी सुधार किया है. अब इस नए फोन में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 712 प्रोसेसर दिया है. इसके अलावा फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पूरी तरह से सपोर्ट करती है.

डिजाइन की वजह से फोन की इतनी रखी है कीमत
कंपनी ने इस फोन की कीमत 27900 रुपये रखी है, जो कि बेस मॉडल की कीमत है. अगर आप इस फोन का उच्च मॉडल लेंगे तो फिर और ज्यादा महंगा मिलेगा. वीवो हमेशा से फोन की डिजाइन के बारे में जाना जाता है. यह कंपनी बहुत सुंदर स्मार्टफोन शुरू से बनाती रही है. कंपनी ने इस फोन को भी मिस्टिक सिल्वर और पियानो ब्लैक कलर में निकाला है. सिल्वर वैरिएंट में एक प्रीमियम स्मार्टफोन का फील आता है. यह बिलकुल सैमसंग के ग्लैक्सी एस20 जैसा लगता है।

रियर पैनल पर चार कैमरे
कंपनी ने फोन के रियर पैनल पर चार कैमरे लेंस और एक एलईडी फ्लैश दिया है. इस फोन में एक ही दिक्कत है कि भारी होने की वजह से इसको कई बार दोनों हाथों से पकड़ना पड़ता है. फोन फिंगरप्रिंट लेने के लिए बार बार प्रयत्न करता है, जिससे आपको परेशानी हो सकती है.

यह है टेक्निकल स्पेसिफिकेशन
वजनः 186.5 ग्राम
स्क्रीनः 6.44 इंच
जैकः 3.5mm
यूएसबीः सी-टाइप
कैमराः बैक पैनल में 48-megapixel प्राइमरी लैंस,  8MP Ultra-Wide-Angle, 2MP macro camera और 2MP bokeh कैमरा है, जो बढ़िया तस्वीरें और वीडियो बनाता है.

फ्रंट पैनल में  32-megapixel प्राइमरी सेल्फी शूटर कैमरा है जिसके साथ एक 8megapixel ultra-wide angle कैमरा भी है.

इसके अलावा फोन में माइक्रोफोन,स्पीकर, पॉवर बटन और आवाज के लिए रॉकर दिया गया है. लेफ्ट में सिम ट्रे दी गई है, जिसमें दो सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड का स्लॉट दिया गया है.फोन में सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया गया है. फोन में FHD+ AMOLED पैनल दिया गया है, जिसमें HDR10 का सपोर्ट है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close