देशबॉलीवुड़

अमिताभ बच्चन भी खरीद चुके हैं क्रिप्टो करेंसी, जानिए कितने पैसे कमाए थे सुपरस्टार ने पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,नई दिल्ली :- क्रिप्टो करेंसी के बारे में लोग अक्सर चर्चा करते हैं. आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) की ट्रेडिंग को हरी झंड़ी देने के बाद एक बार फिर बॉलिवुड स्टार अमिताभ बच्चन का नाम चर्चा में आ गया है. दरअसल अमिताभ बच्चन पूरे देश की पहली बड़ी शख्सियत रहे जिन्होंने खुलकर क्रिप्टो करेंसी में पैसा लगाया और इस करेंसी में विश्वास भी जताया.

100 मिलियन डॉलर से ज्यादा कमाए थे अमिताभ ने 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन ने बिटकॉइन स्काईरॉकेटिंग (Bit Coin Skyrocket) नामक क्रिप्टो करेंसी में लगभग 20,000 डॉलर लगाए थे. जानकारों का कहना है कि मात्र कुछ ही दिनों में इस बॉलिवुड स्टार ने लगभग 100 मिलियन डॉलर कमाए. क्रिप्टो करेंसी से जुड़े लोगों का कहना है कि अभी भी पूरे देश में क्रिप्टो करेंसी को लेकर तस्वीर साफ नहीं है. ऐसे में किसी इतने बड़े व्यक्ति का इसमे निवेश करना लोगों के बीच विश्वास बढ़ाता है. हालांकि अभी भी इस करेंसी के चलन को लेकर काफी लोग शक ही करते हैं.

बताते चलें कि आरबीआई ने 2018 में एक सर्कुलर जारी कर बैंकों को क्रिप्टो करेंसी में कारोबार करने से मना कर दिया था. इसके बाद क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज और कुछ संस्थान रिजर्व बैंक के इस सर्कुलर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने बैंकिंग लेनदेन में बिटकॉइन और बाकी क्रिप्टो करेंसी पर पूरी तरह पाबंदी लगाने वाले रिजर्व बैंक के आदेश को निरस्त कर दिया है. SC ने माना है कि यह बहुत सख्त कदम है. इस मामले में दायर याचिका में याचिकाकर्ताओं ने कहा था कि भारत सरकार क्रिप्टो करेंसी पर बैन नहीं लगाया है. लेकिन RBI ने अपनी तरफ से आदेश जारी कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close