देश

Delhi में रिकॉर्ड गर्मी के चलते बुरा हाल, सीएम केजरीवाल ने लोगों को दी ये सलाह पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,नई दिल्ली :- दिल्ली-NCR में भीषण गर्मी (Delhi Weather Forecast) से जनता बेहाल है. राजधानी में आज तापमान 40 डिग्री (Delhi Weather) से ऊपर पहुंच गया है. तेज धूप, बढ़ता पारा और गर्म हवाओं के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को सलाह दी है. सीएम केजरीवाल ने लोगों से दिन पानी पीने और खुद का ख्याल रखने की बात कही है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा- ‘गर्मी बढ़ रही है, सभी अपना ख्याल रखें. दिन भर पानी पीते रहें.’  केजरीवाल की इस पोस्ट पर तमाम यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- लेकिन जिस एरिया में पानी नहीं आ रहा है केजरीवाल साहब, वह बेचारे कैसे पिएंगे. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- पानी फ्री कहां है सर? वहीं एक अन्य यूजर लिखता है- मगर पानी कहां हैं केजरीवाल? दिल्ली के बहुत से इलाकों में तो टैंकर माफिया ने कब्जा कर लिया हैं?

26 मई 2020 इस सीजन का दिल्ली सबसे गर्म दिन रहा, जब दिल्ली के पालम में अधिकतम तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर पहुंच गया जो पिछले 10 वर्षों में सर्वाधिक है. इससे पहले साल 2010 में तापमान इस स्तर पर पहुंचा था. भीषण गर्मी की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट घोषित किया है. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर और पश्चिम भारत के कई इलाकों में लू का कहर जारी है. दिल्ली में लोग कोरोना और चिलचिलाती गर्मी और लू के थपेड़ों के कारण घरों में भी कैद हैं. बुधवार दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री अधिक दर्ज किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close