देश

देश के इन 6 शहरों के लिए 6 से 19 जुलाई तक फ्लाइट्स नहीं चलेंगी पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,नई दिल्ली । कोलकाता के लिए दिल्ली, मुंबई, नागपुर, चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे से 6 से 19 जुलाई तक फ्लाइट्स नहीं चलेंगी। कोलकाता एयरपोर्ट ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। कोलकाता एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बाद में बताया कि यह कदम पश्चिम बंगाल सरकार के कहने पर उठाया गया है।
माना जा रहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से यह फैसला लिया गया है। इन छह शहरों में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उधर, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार की मांग पर उसने फ्लाइट्स कैंसल करने पर सहमति दी है।
25 मई को घरेलू उड़ानें शुरू हुई थीं
केंद्र सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के दौरान 25 मार्च को घरेलू उड़ानों पर रोक लगाई थी। इसके दो महीने बाद 25 मई को उड़ानें फिर शुरू की गई थीं।
उधर, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। पहले इन पर 15 जुलाई तक रोक लगाई गई थी। कोरोनावायरस महामारी के कारण भारत ने 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रखा है।
बंगाल में 20 हजार से ज्यादा केस
राज्य में शनिवार दोपहर तक कोरोना के 20 हजार 488 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 717 लोगों की मौत हो गई है। सिर्फ कोलकाता में ही 2 हजार से ज्यादा पॉजिटिव मिले और 402 लोगों की जान जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close