देश

दिल्ली पुलिस में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 7 SHO और दो IPS समेत 450 पुलिसकर्मी पॉजिटिव पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,नई दिल्ली :- दिल्ली पुलिस में अब तक लगभग 450 पुलिस कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि 450 पुलिस कर्मियों में से 196 के लगभग पुलिस कर्मी ठीक होकर वापस काम पर भी लौट चुके हैं. वहीं 246 पुलिस वाले अभी भी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं. 1200 के लगभग पुलिस कर्मियों के टेस्ट किए गए हैं.

दिल्ली पुलिस के अलग-अलग थानों के 7 एसएचओ कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. दिल्ली के अलग अलग थानों के पुलिस वाले भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से ज्यादातर ठीक हो चुके हैं. कोरोना की चपेट में सिर्फ निचले रैंक के पुलिस वाले ही नहीं, दिल्ली में अब तक दो आईपीएस भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. शाहदरा जिले के एडिशनल डीसीपी और नार्थ दिल्ली की डीसीपी आईपीएस अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं.

अब तक दिल्ली में एक पुलिस कर्मी की कोरोना से मौत हुई है. लगातार पुलिस वालों को हो रहे कोरोना की वजह से कई सवाल उठने लगे हैं कि पुलिस कर्मियों को कोरोना कैसे हो रहा है इसमें पुलिस के सीनियर अधिकारियों का कहना है पुलिस कर्मी ग्राउंड पर फ्रंट वॉरियर के तौर पर काम कर रहे हैं, पुलिस का कहना ही कोशिश तो पूरी की जाती है. कोई कोरोना के सम्पर्क में न आए लेकिन न चाहते हुए भी कोरोना जाने अनजाने कई बार चपेट में ले लेता है. पुलिस द्वारा कोशिश इस बात की भी की जा रही है कि पुलिस कर्मियों का इम्यून सिस्टम स्ट्रॉन्ग किया जाए, इसके लिए न केवल थानों में योग क्लास शुरू की गई है, बल्कि आयुष मंत्रालय की गाइडलाइंस के हिसाब से काढ़ा भी पुलिस कर्मियों को दिया जा रहा है. मेंटली भी सीनियर अफसर और अलग—अलग अस्पतालों के डॉक्टर्स से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए काउंसलिंग कराई जा रही है.

पुलिस ये भी कोशिश कर रही है कि स्टाफ को अलग-अलग शिफ्ट में काम पर बुलाया जाए, किसी के भी पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर बाकियों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है. अभी अगर कोई पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित होता है तो उसे दिल्ली पुलिस वेलफेयर फंड से 10 हजार रुपए की तुरंत सहायता दी जा रही है और अगर किसी की मौत कोरोना से होती है तो 10 लाख रुपए परिवार को दिए जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close