खेलदुनिया

IND vs AUS: बेंगलुरू में चरम रोमांच, विराट की लय और फिंच की वापसी में होगी जंग पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,बेंगलुरू :- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच में रोमांच चरम पर होने की उम्मीद है. पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद टीम इंडिया ने राजकोट में शानदार वापसी कर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. इससे बेंगलुरू में होने वाला आखिरी वनडे निर्णायक हो गया है.

मुंबई वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से मैच एकतरफा करते हुए 10 विकेट से रिकॉर्ड जीत हासिल की थी, उस समय लग नहीं रहा था कि टीम इंडिया सीरीज में वापसी कर सकेगी, लेकिन विराट कोहली की टीम ने राजकोट में शानदार खेल दिखाते हुए मेहमान टीम को हर विभाग में जबर्दस्त सुधार किया और सीरीज बराबर कर दी.

मुंबई हार के बाद विराट कोहली ने अपने सारे प्रयोगों को विराम लगाया जो उन्होंने मुंबई वनडे में किए थे. और नई रणनीति के साथ उतरकर शानदार वापसी की. मैंच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बढ़िया स्कोर बनाया तो वहीं विराट कोहली ने अपने तीन नंबर के स्थान पर वापसी कर रन बनाए और टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया.

राजकोट में जो बदलाव की स्थिति थी वह रही केएल राहुल का तीन नंबर की जगह पांच नंबर पर आना. वैसे तो केएल सलामी बल्लेबाज हैं और लेकिन हाल ही में रोहित और धवन के बढ़िया फॉर्म के चलते केएल राहुल की पोजीशन को लेकर टीम में असमंजस हो गया था.

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने राजकोट में शानदार प्रदर्शन किया. इनमें से नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी ने खास तौर पर प्रभावित किया. शमी ने राजकोट में शानदार वापसी की. बुमराह भी काफी सटीक नजर आए. सभी पेसर्स ने यॉकर्स का बेहतरीन उपयोग किया. स्पिन विभाग में कुलदीप और रवींद्र जडेजा अहम मौकों पर विकेट गिराने में कामयाब रहे.

टीम इंडिया की गेंदबाजी की एक समस्या रन देने के मामले में किफायती होने की जरूरत है. राजकोट में ऑस्ट्रेलिया की टीम आउट होते होते 304 रन बना ही गई. वह तो 340 रन का दबाव था नहीं तो 315 के आसपास का स्कोर भी बचा पाना शायद मुश्किल हो जाता.

टीम इंडिया में एक चिंता शिखर धवन और रोहित शर्मा  की चोट को लेकर भी है. जहां विराट ने राजकोट वनडे के बाद ही रोहित के बारे में बता दिया था कि वे बेंगलुरू में वापसी कर सकते है. वहीं शिखर को लेकर अभी कोई भी बात नहीं हो रही है.  धवन को सीने पर एक बाउंसर लगी थी, इसके बाद धवन ने बैटिंग जरूर की लेकिन वे फील्डिंग करने नहीं उतरे.  वहीं रोहित भी फील्डिंग के दौरान मैच में वापस नहीं लौटे.

बेंगलुरू मैच तक पंत भी फिट हो सकते हैं, लेकिन केएल राहुल के राजकोट में बेहतरीन कीपिंग करने के बाद उम्मीद यही है कि विराट शायद पंत को बेंगलुरू में वापस लाने की जल्दी न करें.

चेन्नास्वामी स्टेडियम में मेहमान टीम के लिए अच्छा रहा है. पिछले तीन मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है. वहीं टीम इंडिया राजकोट में हासिल की गई लय को बरकरार रखना चाहेगी.

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव,  शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (उप कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान),  डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, सीन एबॉट, केन रिचर्डसन, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close