खेलदुनिया

क्रिकेट पर भी पड़ी कोरोनावायरस की मार, आईसीसी ने टाला अहम टूर्नामेंट पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,दुबई :- दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोनावायरस (coronavirus) की मार क्रिकेट पर भी पड़ गई है. आईसीसी (ICC) को इसके कारण क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग ए टूर्नामेंट की तारीख आगे बढ़ानी पड़ गई है. यह टूर्नामेंट 16 मार्च से 26 मार्च तक मलेशिया में खेला जाना था. दुनिया भर में कोरोनावायरस को 9000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इसके अलावा दुनिया भर में 3200 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में अब तक 31 मामलों की पुष्ट हो चुकी है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग ए (ICC Challenge League A)  में कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वानुआतू की टीमों को हिस्सा लेना था. आईसीसी ने कहा है कि उसे इस टूर्नामेंट के इस साल के उत्तरार्ध में आयोजित होने की उम्मीद है. आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटले ने कहा, ‘हमें कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के कारण आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप चैलेंज लीग ए को टालने का कठिन फैसला लेना पड़ रहा है.’

कोरोनावायरस का असर आईपीएल पर पड़ने की आशंका भी जताई जा रही है. हालांकि, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि आईपीएल की तैयारियां जारी है और बोर्ड इसके सफल आयोजन के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. बीसीसीआई के अधिकारी इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय खेल मंत्रालय के संपर्क में हैं.

बीसीसीआई (BCCI) केंद्र सरकार की सिफारिश पर गाइडलाइंस जारी करने का विचार कर रही है, ये गाइडलाइंस खिलाड़ियों, एयरलाइंस कंपनियों, टीम के होटलों, ब्रॉडकास्ट क्रू और IPL आयोजन से जुड़े सभी लोगों को दी जाएगी. संभव है कि खिलाड़ियों को प्रशंसकों से हाथ न मिलाने की नसीहत दें और दूसरों के मोबाइल फोन से तस्वीरें क्लिक न कराएं. आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close