खेलदेश

पंत के टीम से बाहर रहने पर बोले कपिल देव, ‘उनके पास अब बचा है यही रास्ता’ पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,चेन्नई :- टीम इंडिया इस समय शानदार खेल दिखा रही है. ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में हारने के बाद टीम ने न्यूजीलैंड में शानदार शुरुआत की, लेकिन टीम में ऋषभ पंत की जगह इस बीच केएल राहुल  ने ले ली और वे पिछले कुछ मैचों में प्लेइंग इलेवन में नहीं हैं. इस पर उपजे सवालों पर पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है, पंत के पास ही इनके जवाब हैं.

जब टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच हुआ था, उस मैच में पंत के हेलमेट पर मिचेल स्टार्क की गेंद लगी और वे एक मैच के लिए कनकशन चोट के कारण बाहर हो गए. इसके बाद बेंगलुरू मैच के लिए वे फिट हो गए थे, लेकिन तब तक उनकी जगह खेल रहे केएल राहुल ने बढ़िया कीपिंग की और वे टीम में जगह पंत की जगह फिट हो गए.

पंत पिछले कई सीरीज से अपनी लय में नहीं थे. इस पर पंत के प्रदर्शन पर भी सवाल उठे. कपिल का कहना है कि पंत ही अपने आलोचकों को शांत कर सकते हैं. एक कार्यक्रम से इतर कपिल ने कहा, “वे (पंत) बहुत ही प्रतिभाशाली हैं और वे किसी और को दोष नहीं दे सकते. उन्हें अपने करियर का ध्यान खुद रखना होगा. उनके लिए अब यही रास्ता है कि वे रन बनाते रहें और सभी को गलत साबित करें.

एक सवाल के जवाब में कपिल ने कहा, “जब आप प्रतिभाशाली होते हैं तो यह आपका काम है कि आप लोगों को गलत साबित करें. खिलाड़ियों को अपना ध्यान खुद रखना होगा. उन्हें चयनकर्ताओं को यह मौका नहीं देना चाहिए कि उन्हें टीम से हटाकर आराम दिया जाए.”

पंत की जगह केल राहुल ने मौके का भरपूर फायदा उठाया और गेंद और बल्ले दोनों से ही बढ़िया प्रदर्शन किया. इस पर कपिल ने कहा कि राहुल ने टीम मैनेजमेंट ने पंत की जगह गल्ब्स लेने को कहा था. कपिल ने कहा, “यह टीम प्रबंधन का फैसला था. मैं  इन बातों के बारे में नहीं जानता. यह मेरा फैसला नहीं था. टीम को फैसला करना होता है कि नंबर तीन पर बैटिंग कौन करेगा, वगैरह, वगैरह.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close