जयपुरराजस्थान

राजस्थान: 70 साल के हुए PM मोदी, बर्थडे को ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मना रही BJP पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,जयपुर :- भारतीय जनता पार्टी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मना रही है. बीजेपी ने इस पीएम मोदी के जन्मदिन को ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाना तय किया है. इसके तहत गुरूवार को पीएम के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर और वृक्षारोपण के साथ ही बीजेपी कार्यालय के सफाईकर्मियों का सम्मान भी किया गया.

पार्टी के प्रमुख नेताओं ने ट्विटर के जरिए मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं तो राजधानी में हुए प्रमुख कार्यक्रमों में खुद प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर भी मौजूद रहे. दरअसल, बीजेपी को सेवा ही संगठन का नारा देने वाले और लगातार दो बार केन्द्र में अपने दम पर जिताने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेश में मनाया.

सेवा सप्ताह के रूप में बीजेपी मोदी का जन्मदिन मना रही है. सेवा सप्ताह पर कार्यक्रम तो पिछले तीन दिन से चल रहे हैं. लेकिन मोदी के जन्मदिन की शुरूआत बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर सफाईकर्मियों के अभिनन्दन के साथ हुई. प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने बीजेपी कार्यालय में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को शॉल ओढ़ाकर और फल वितरित करके पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया.

इस दौरान जयपुर शहर बीजेपी के जिलाध्यक्ष के साथ ही कई कार्यकर्ता मौजूद रहे. इसके साथ ही बीजेपी ने मोदी के जन्मदिन पर प्रदेशभर में वृक्षारोपण अभियान भी चलाया. जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा ने बताया कि राजधानी में दो सौ जगह वृक्षारोपण के साथ ही 25 जगह रक्तदान शिविर भी लगाए गए हैं. राघव शर्मा ने कहा कि आमजन की सेवा को समर्पित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन आमजन से जुड़े काम करके ही मनाया है.

बीजेपी कार्यालय में सफाईकर्मियों का अभिनन्दन करने के बाद प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैंरोसिंह शेखावत स्मृति स्थल पहुंचकर शेखावत को श्रद्धांजलि भी दी. इसके बाद चन्द्रशेखर, राघव शर्मा और विद्याधर नगर से विधायक नरपत सिंह राजवी ने वृक्षारोपण करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया.

शेखावत के दोहिते अभिमन्यु राजवी ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पौधे लगाए तो इससे पहले टीम-नाइन ने भी विद्याधर नगर में अलग-अलग जगह मोदी के 70वें जन्मदिन पर 770 पौधे लगाए. टीम नाइन के दिनेश कांवट ने कहा कि इन पौधों के रखरखाव का काम भी उनकी टीम लगातार करेगी.

पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा कार्यों का सिलसिला बीजेपी पूरे सप्ताह जारी रखेगी. बीस सितंबर तक होने वाले कार्यकर्मों में लोगों को कोरोना से राहत दिलाने के लिए प्लाजमा डोनेशन के कैम्प भी लगाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close