उदयपुरराजस्थान

उदयपुर: दिनदहाड़े लूट के प्रयास में हुई हत्या का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,उदयपुर :- जिले के हाथीपोल थाना इलाके में स्थित एक्सिस बैंक के बाहर लूट की नीयत से हुए सेल्समेन अमित सिंह के हत्याकांड का पुलिस ने बुधवार को पर्दाफाश कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को  गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, 14 सितंबर को शहर के पंचवटी स्थित एक्सिस बैंक के बाहर, अमित सिंह नामक युवक पर बाइक पर सवार हो कर आए तीन बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया. इस दौरान हमलावरों ने नोटो से भरा बैग छीनने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो पाए. पुलिस ने इस मामले में हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए तीनो आरोपियों को पकड़ लिया.

मामले का खुलासा करते हुए एसपी कैलाशचन्द्र बिश्नोई ने बताया कि अमित सिंह फ्लिपकार्ट कंपनी में काम करता था और वह 30 लाख रुपये बैंक में जमा करने लिए आफिस से बैंक के लिए रवाना हुआ. जब वह एक्सिस बैंक के बाहर पहुंचा तो बाइक सवार तीन बदमाशों ने उससे बैग छीनने का प्रयास किया और अमित पर चाकुओं से वार कर दिया, जिससे अमित गंभीर रूप से घायल हो गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

विशेष टीम ने किया मामले का खुलासा
मामले का खुलासा करते हुए एसपी विश्नोई ने बताया कि हत्या के बाद फरार बदमाशो की तलाश में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए संदिग्धों की खोज बीन शुरू की. इस पर पुलिस ने नागदा रेस्टोरेंट गली निवासी दिनेश मेघवाल, कालका माता रोड निवासी नवीन ओर गणेश घाटी निवासी प्रशांत सिंह को हिरासत में लिया. उनसे जब पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

एसपी ने बताया कि दिनेश और नवीन दोनों फ्लिपकार्ट में अमित सिंह के साथ ही काम करते थे. पिछले कुछ हफ़्तो से दोनों अभियुक्त काम पर नहीं आ रहे थे. इस दौरान उन्होंने 2-3 दिन तक अमित की रेकी की. रेकी के बाद मौका लगते ही इन्होंने बैग झपटने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे तो प्रशांत और दिनेश ने चाकू से वार कर अमित हमला कर दिया.

कंपनी की लापरवाई पर होगी कार्रवाई
अमित सिंह बिना सुरक्षा मापदंड अपनाए 30 लाख की नगदी बैंक जा रहा था. ऐसे में इस घटना के पीछे फ्लिपकार्ट कंपनी की लापरवाही भी सामने आई है. ऐसे में अब पुलिस कंपनी के लाइसेंस की जांच करने में जुटी है. अगर कंपनी ने नियमनुसार काम नहीं किया होगा तो उसके लाइसेंस को सस्पेंड किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close