उदयपुरराजस्थान

उदयपुर: मानसून पूर्व तैयारियों में जुटा नगर निगम, मेयर-कमिश्नर ने किया शहर का दौरा पढ़े पुरी खबर…

आर्यव्रत न्यूज़,उदयपुर :- राजस्थान के उदयपुर शहर में बारिश के दौरान जलभराव (Water logging) की समस्या के समाधान को लेकर, स्थानीय नगर निगम (Nagar Nigam) ने अपनी तैयारियों शुरू कर दी है. निगम आयुक्त जीएस टांक, आयुक्त अंकित कुमार सिंह और उपमहापौर पारस सिंघवी ने निगम अधिकारियों के साथ शहर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

दरअसल, हर साल उदयपुर शहर में बारिश के दौरान कई स्थानों पर पानी भर जाता है. जो बारिश बंद होने के उपरांत भी कई घंटों तक भरा रहता है. इससे आमजन व वाहन चालकों को भारी समस्या होती है. कई वाहन पानी में फंसने के कारण खराब हो जाते हैं. इसी के चलते बारिश के पूर्व बुधवार को निगम महापौर, आयुक्त सहित समिति अध्यक्षों एवं निगम अधिकारियों द्वारा ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित कर, वहां होने वाली समस्याओं के समाधान पर विचार-विमर्श किया गया.

उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया कि, मानसून पूर्व तैयारियों में जुटी टीम ने सर्वप्रथम गैराज का निरीक्षण किया. वहां पर सभी वाहनों एवं आपदा राहत के दौरान काम में आने वाले सभी संसाधनों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए, आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

सिंघवी ने बताया कि, इस दौरान शहर के मुख्य बाजार बापू बाजार में जोधपुर मिष्ठान भंडार के बाहर, बारिश के दौरान पानी भर जाता है, इस स्थान से सभी बड़ी नालियों को नगर निगम के सामने स्थित टाउन हॉल वाले नाले से जोड़ने का निर्णय किया गया. जिससे यहां पर इकट्ठा होने वाला बारिश का पानी टाउन हॉल वाले नाले के माध्यम से आयाड़ नदी में चला जाएगा.

उन्होंने कहा कि, इसी तरह सुंदरवास में भी ऐसी ही समस्या से लोगों को परेशानी होती है, जिसका निरीक्षण कर समाधान हेतु महापौर ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उपमहापौर सिंघवी ने कहा कि, इस बार बारिश के दौरान पूरा प्रयत्न किया जाएगा कि, कहीं पर भी जलभराव होने की समस्या नहीं रहे. इसी के चलते निगम द्वारा शुरुआत में ही इस और आवश्यक कार्यवाही करने का निर्णय लिया है.

वहीं, बीएन महाविद्यालय के सामने स्थित गोविंद पूरा के निवासी भी, कई समय से सीवरेज की समस्या को लेकर परेशान हो रहे थे. इस हेतु वहां के लोगों द्वारा नेता प्रतिपक्ष को समस्या के समाधान हेतु गुहार भी लगाई थी. इसी पर संज्ञान लेते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी बुधवार को सुबह महापौर को स्थान का निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही कर समस्या के समाधान हेतु निर्देश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat
Close